Breaking News

तिलैया स्टेशन पर 5 मार्च से कामाख्या एक्सप्रेस का होगा ठहराव, रेलवे ने किया आदेश जारी

गया-कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन 15619/15620 का ठहराव अब पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत किउल-गया रेलखंड पर स्थित तिलैया जंक्शन पर भी होगा। 5 मार्च 2024 से यह ट्रेन तिलैया जंक्शन पर रुकने लगेगी। इस स्टेषन पर 2 मिनट का ठहराव दिया गया है। पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के सीपीटीएम द्वारा सोमवार को यह आदेश जारी किया है। अब यह ट्रेन 15619 अप और 15620डाउन नियमित रूप से तिलैया जंक्शन पर रुकेगी। किऊल-गया रेलखंड पर परिचालित यह ट्रेन अब तक नवादा, वारसलीगंज और शेखपुरा स्टेशन पर रुका करती थी, अब तिलैया स्टेशन पर भी इसका ठहराव हो गया है।

गया से चलकर यह ट्रेन 13. 48 बजे तिलैया स्टेशन पर पहुंचेगी और 2 मिनट के ठहराव के बाद 13.50 बजे अपने गंतव्य के लिए रवाना हो जाएगी। इसी प्रकार कामाख्या से गया जाने के क्रम में सुबह के 4.06 बजे यह ट्रेन तिलैया जंक्शन पर पहुंचेगी और 4.08 बजे गया के लिए प्रस्थान करेगी। गया की ओर जाने वाले यात्रियों को यह सुविधा 12 मार्च 2024 से मिलनी शुरू होगी। बता दें कि किऊल-गया रेलखंड के महत्वपूर्ण स्टेशनों में अब तिलैया भी शामिल हो गया है। तिलैया स्टेशन अब जंक्शन के रूप में विकसित हो रहा है। तिलैया जंक्शन किउल, गया, कोडरमा और पटना की ओर जाने वाली ट्रेनों के लिए अहम पड़ाव बन गया है।बताया जा रहा है कि मंगलवार को जब यह ट्रेन गया से 13.05 बजे खुलकर कामाख्या की ओर जाएगी तब 13.48 बजे तिलैया स्टेशन पर रुकेगी, जहां से स्थानीय सांसद चंदन सिंह हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन को कामाख्या के लिए रवाना करेंगे।

गौरतलब हो कि कोविड काल के बाद 24 जून 2021 से इस ट्रेन की शुरुआत की गई थी। 1070 किलोमीटर की दूरी यह ट्रेन 23 घंटे 10 मिनट में पूरी करती है। अब तक गया से कामाख्या के बीच 18 स्टेशनों पर इसका स्टॉपेज था, जो बढ़कर 19 हो गया है। इस ट्रेन के स्टॉपेज से तिलैया और आसपास के इलाके के लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है। सांसद प्रतिनिधि पवन कुमार गुप्ता ने इस कार्य का पूरा श्रेय नवादा सांसद चंदन सिंह को देते हुए कहा कि सांसद के प्रयास से यह संभव हो सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *